One Destination For Everything

LOVE THE WESTERN GHATS OF INDIA- Filmygame

मैंने स्कूल के दौरान हमेशा अपने भूगोल की कक्षाओं का आनंद लिया है। और ड्राइंग, छायांकन और अंकन मानचित्र हमेशा एक व्यक्तिगत पसंदीदा रहे हैं। शायद इसीलिए मुझे अभी एडल्ट कलरिंग बुक्स की लत है। लेकिन वह एक तरफ है

जब भी मैं पश्चिमी घाटों के बारे में सोचता हूं, मुझे अपनी कक्षा याद आती है, जब हम भारत के पश्चिमी हिस्से को मानचित्र पर रंगते और रंगते थे, तमिलनाडु के सिरे से लेकर केरल तक और गोवा के ठीक ऊपर तक। और तब पूर्वी घाट भी था।

मेरे पास भूरे रंग के दो अलग-अलग रंग थे - पश्चिमी घाटों को चिह्नित करने के ।लिए गहरे रंग और बोल्डर एक का उपयोग किया गया था और हल्का छाया पूर्वी के लिए था

मुझे पश्चिमी घाट बहुत पसंद हैं। अवधि। मुझे इसे तीन साल की उम्र में पेश किया गया था, जब हम चेन्नई से श्रृंगेरी जाने के लिए गाड़ी चलाते थे और फिर हम चिकमगलूर में अपने दादा के कॉफी शॉप में रुके थे। और मोह आज भी कायम है। जब आप इसे सड़क यात्रा या ट्रेन यात्रा के बारे में सोचते हैं, तो हर बार आप उदासीनता का एक तत्व है।

मैंने कई बार पश्चिमी घाटों का पता लगाया है और यह लगभग एक वार्षिक तीर्थयात्रा बन गया है। विकिपीडिया के कुछ आँकड़ों से - १६०० किलोमीटर लंबी पहाड़ों की अखंड श्रृंखला १६०००० वर्ग किलोमीटर के क्षेत्र में स्थित है। इस विश्व धरोहर स्थल को बनाने वाले लगभग 39 व्यक्तिगत स्थल हैं जिनमें आरक्षित वन और राष्ट्रीय उद्यान शामिल हैं।

लेकिन फिर पहाड़ और पहाड़ हैं और पश्चिमी घाट है, एक यूनेस्को विश्व धरोहर है। और व्यक्तिगत रूप से मुझे लगता है कि इसके अलावा और भी बहुत कुछ है, जैसे कि पहाड़ियों को एक साथ जोड़कर पर्वतमाला, चोटियाँ और घाटियाँ बनाई गई हैं।
Labels:

Post a Comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget